Home :: About Us
Follow Us:
  सांप्रदायिक हिंसा : सांगली में कफ्र्यू जारी

सांप्रदायिक हिंसा : सांगली में कफ्र्यू जारी

पुणे, सात सितंबर :भाषा: सांगली जिले के मिराज शहर में स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। यहां हुई सांप्रदायिक हिंसा की वजह से गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन कार्यक्रम भी प्रभावित हुआ और कल रात पुलिस की सुरक्षा में प्रतिमाएं विसर्जित की गईं।

आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि मिराज शहर और सांगली शहर में शनिवार की रात कफ्र्यू लगाया गया था जो अब भी जारी है।

मिराज में प्रशासन ने शांति बहाल करने के लिए विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ विचारविमर्श किया। इसके बाद आज सुबह तक करीब 70 फीसदी सार्वजनिक गणेश प्रतिमाएं पुलिस की सुरक्षा में विसर्जित की गईं।

मिराज में तीन सितंबर को अनंत चतुर्दशी के पर्व पर गणेश विसर्जन के लिए निकाले जा रहे जुलूस के मार्ग पर कुछ हिंदुत्व समर्थक संगठनों ने इतिहास में दर्ज उस घटना की झांकी पेश करने की कोशिश की जिसमें वीर मराठा योद्धा शिवाजी मुगल लड़ाके अफजल खान का वध करते हैं।

इसके बाद वहां दो समूहों में झड़प हुई और हिंसा फैल गई। सांगली शहर भी इसकी चपेट में आ गया।

इस बीच, हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा करने के बाद महाराष्ट्र के गृह मंत्री जयंत पाटिल ने यहां संवाददाताओं को बताया कि पिछले चार दिन में हिंसक घटनाओं के सिलसिले में 23 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

राज्य के पुलिस महानिदेशक एस एस विर्क स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

प्रशासन ने आज मिराज में आज कफ्र्यू में आधे घंटे की ढील देने की घोषणा की थी। अधिकारियों का कहना है कि शहर में कफ्र्यू कल दोपहर तक जारी रहेगा।

Home :: About Us :: Feedback :: Contact Us
Follow Us: