Home :: About Us
Follow Us:
  ‘भारत को जवाब देने का हक है’

‘भारत को जवाब देने का हक है’

राजौरी :जम्मू कश्मीर:, सात सितंबर :भाषा: हाल ही में पाकिस्तान की संघषर्विराम समझौते का उल्लंघन करने की घटनाओं के संदर्भ में जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि भारत को उन्हें जवाब देने का अधिकार है।

उमर ने यहां कल आयोजित सेना के एक समारोह में संवाददाताओं से कहा ‘‘अगर संघषर्विराम समझौते का उल्लंघन किया जाता है तो हमें उसका जवाब देने का अधिकार है।’’ मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर संघषर्विराम समझौते का पालन करने का अपना वादा निभाएगा क्योंकि इससे दोनों ओर के लोगों को मदद मिली है।

उमर ने कहा कि राज्य में स्थिति सुधरने के बाद ही सेना अपनी बैरकों में लौटेगी।

उन्होंने कहा ‘‘सेना का राज्य में रहना जमीनी हालात पर निर्भर करता है क्योंकि स्थिति सुधरने पर सेना निश्चित रूप से अपनी बैरकों में लौट जाएगी।’’ उमर ने किसी राजनीतिक दल का नाम लिए बिना आरोप लगाया कि कुछ निहित तत्व सेना और सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम :एएफएसपीए: के खिलाफ अविश्वास का माहौल बना रहे हैं तथा सेना को बैरकों में वापस भेजने की बात कह रहे हैं।

विपक्षी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी :पीडीपी: और अलगाववादी एएफएसपीए तथा अशांत क्षेत्र अधिनियम :डीएए: को रद्द करने तथा राज्य से सेना हटाने की मांग कर रहे हैं।

Home :: About Us :: Feedback :: Contact Us
Follow Us: